NHM Recruitment 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हिमाचल प्रदेश (NHM HP) ने www.nrhmhp.gov.in या www.hphealth.nic.in पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार NHM HP CHO Recruitment के लिए 21 जून 2021 तक या उससे पहले spcjobs.co.in पर आवेदन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हिमाचल प्रदेश (NHM HP) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 940 है। कुल रिक्त पदों में से समान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 396 पद, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 176 पद , एसटी उम्मीदवारों के लिए 34 पद और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 142 पद रिक्त हैं।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। SC, ST और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। वेतनमान और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मन्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बीएससी के बाद इग्नू द्वारा प्रमाणित सामुदायिक स्वास्थ्य (बीपीसीसीएच) में सर्टिफिकेट एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश का निवासी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link