Rajasthan Sahkari Cooperative Board RSCB Recruitment 2021: राजस्थान सहकारी कॉर्पोरेटिव बोर्ड (RSCB) ने क्लर्क / जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2021 है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 385 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी, जिसमें साहकारी अपभोक्ता होलसेल भंडार (SUWB) और कृतिका विक्रम सहकारिता समितियों (KVSS) के विभिन्न पदों पर आवेदन किया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता: क्लर्क / जूनियर असिस्टेंट के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित है। वहीं राजस्थान के SC/ST और BC/MBC मेल कैंडिडेट्स को 5 साल की आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। वहीं SC/ST और BC/MBC फीमेल कैंडिडेट्स को 10 साल की आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क: क्लर्क / जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों के जनरल/ क्रीमी लेयर बीसी / एमबीसी और एससी / एसटी / बीसी / एमबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप मे 1200 रुपए का भुगतान करन होगा। वहीं सहरिया / एससी / एसटी / गैर क्रीमी लेयर बीसी / ईडब्ल्यूएस और एमबीसी / टीएसपी क्षेत्र / राजस्थान के विकलांग उम्मीदवारों को 600 आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार 20 अप्रैल 2021 को या उससे पहले rajcrb.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link