RRB NTPC CBT 1 2021 Exam: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) के 5वें फेज के एग्जाम 4 मार्च, 2021 से 27 मार्च, 2021 तक आयोजित किया जा रहा है। इस फेज में लगभग 19 लाख उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। इस फेज का एक एग्जाम 21 मार्च, 2021 को होना है। इस तारीख को होने वाले एग्जाम को लेकर RRB ने एक नोटिफिकेशन जारी की है। नोटिफिकेशन के अनुसार 21 तारीख को होने वाले भोपाल, इंदौर और जबलपुर में प्रस्तावित एग्जाम अपने समय से होंगे। मध्य प्रदेश में 21 तारीख को कुछ जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

इस नई नोटिफिकेशन के अनुसार भोपाल, इंदौर और जबलपुर में एग्जाम अपने निर्धारित तिथि 21 मार्च, 2021 को आयोजित किया जाएगा। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जिन उम्मीदवारों का एग्जाम 21 मार्च को है वे अपने साथ ई कॉल लेटर और वैध फोटो आईडी कार्ड को साथ रखें। उम्मीदवरों को सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का उपयोग करना होगा।

इससे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) नें असम में 5वें फेज के 27 तारीख को होने वाले एग्जाम को कैंसिल कर दिया था। बोर्ड ने ऑफिशिल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके बताया है कि CBT-1 जो कि 27 मार्च, 2021 को आयोजित किया जाना था उसे असम में कैंसिल किया जाता है।

असम में इस एग्जाम को असेंबली इलेक्शन के कारण स्थगित किया है। जिन उम्मीदवारों का एग्जाम कैंसल हुआ है उन्हें RRB NTPC Phase 6 में एग्जाम का मौका दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का एग्जाम कैंसल हुआ है उन्हें 9 मार्च, 2021 को एसएमएस और ईमेल के जरिए सूचित किया जा चुका है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link