RRB New Notification: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नया नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नोटिफिकेशन पांचवे फेज के एग्जाम के लिए है। फेज 5 में 19 लाख कैंडिडेट्स एग्जाम देने वाले हैं। इन 19 लाख कैंडिडेट्स का एग्जाम सिटी और दूसरी डिटेल्स चेक करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है। आरआरबी एनटीपीसी के तहत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले जो कैंडिडेट्स रह गए हैं। वह एक बार अपनी संबंधित आरआरबी पर अपने एग्जाम की डिटेल्स चेक कर सकते हैं। वहीं अगर अभी भी जिनकी डिटेल्स जारी नहीं हुई हैं उनका RRB NTPC CBT 1 छठे फेज में आयोजित किया जाएगा। इस बार जयपुर के उन कैंडिडेट्स का एग्जाम भी आयोजित किया जाएगा जिनके एग्जाम सेंटर पर दिक्कत आने के कारण एग्जाम नहीं हो सके थे।

RRB NTPC CBT phase 5 4, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 21, और 27 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इन तारीखों को जिनके भी एग्जाम हैं वह अपना एडमिट कार्ड एग्जाम से 4 दिन पहले डाउनलोड कर पाएंगे। उपर दी गई तारीखों के अलावा, परीक्षाएं 15 19 और 20 मार्च को भी निर्धारित की जा रही हैं। इन तीन तारीखों पर निर्धारित किए जाने वाले उम्मीदवारों के लिए, आवश्यक सूचना उनके ई-मेल और उनके ऑनलाइन आवेदन में दिए गए मोबाइल नंबरों पर भेजी जाएगी। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित अपडेट के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाएं।

आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर हेल्प डेस्क पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है। किसी भी तरह की जानकारी मांगने के लिए उम्मीदवारों को इस हेल्प डेस्क का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को सावधानीपूर्वक पढ़ने और अपलोड किए गए निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है। ई-कॉल पत्र के साथ विशेष रूप से प्रतिबंधित वस्तुएं इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, पेजर, घड़ी, ब्लूटूथ डिवाइस, कैलकुलेटर, धातु पहनने, चूड़ियां, बेल्ट, कंगन आदि को परीक्षण केंद्र के अंदर नहीं ले जाया जा सकता है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link