RRB NTPC 2021 5th Phase Latest News, Exam Date & Admit Card: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती के आवेदकों को खुशखबरी दी है। जो उम्मीदवार काफी समय रेलवे भर्ती के लिए प्रथम चरण की परीक्षा इंतजार कर रहे थे और चौथे फेज में भी उनका पेपर नहीं हुआ, ऐसे उम्मीदवारों के लिए बोर्ड जरूरी नोटिस जारी किया है। RRB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी किए इस नोटिफिकेशन में 4 मार्च से 27 मार्च 2021 तक एनटीपीसी (CBT-1) के 5 वें फेज का ऐलान कर दिया है। इस कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी -1) के 5 वें फेज के लिए लगभग 19 लाख उम्मीदवारों के भर्ती परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद है।

आरआरबी इस चरण में निर्धारित उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और दिनांक (RRB Exam Date & City) को देखने और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा प्राधिकरण को डाउनलोड करने के लिए जल्द ही लिंक एक्टिवेट करेगा। नोटिस में लिखा गया है, ‘इस चरण में निर्धारित उम्मीदवारों के लिए, एग्जाम सिटी और डेट देखने के लिए लिंक और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा प्राधिकरण डाउनलोड करने के लिए सभी आरआरबी वेबसाइटों पर 23 फरवरी 2021 को 05.00 बजे के बाद उपलब्ध कराया जाएगा।’

वहीं आरआरबी पांचवें चरण के लिए एनटीपीसी एडमिट कार्ड (RRB NTPC 2021 Admit Card) 28 फरवरी को जारी कर सकता है। नोटिस में लिखा गया है, ‘ई-कॉल पत्रों को डाउनलोड करना एग्जाम सिटी में बताई गई परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले शुरू होगा और डेट इंट्रिमेशन लिंक होगा।’ 5 वीं चरण में निर्धारित सभी उम्मीदवारों को उनके ऑनलाइन आवेदन में दिए गए ईमेल और मोबाइल नंबरों पर आवश्यक सूचना भी भेजी जा रही है।

आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर हेल्प डेस्क पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है। स्पष्टीकरण मांगने के लिए उम्मीदवारों को इस हेल्प डेस्क का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को संदर्भित करने की सलाह दी जाती है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link