कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CAPF / CISF / दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए SI/ASI का मेडिकल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट ssc.nic.in पर देख सकते हैं। डिटेल्ड मेडिकल टेस्ट (DME) और रिव्यू मेडिकल टेस्ट (RME) में कुल 2,557 उम्मीदवार फिट घोषित किए गए हैं। कुल 1223 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। सभी 2,557 योग्य उम्मीदवार, जिनमें से 258 उम्मीदवार महिला हैं और 2299 उम्मीदवार पुरुष हैं, को आयोग के संबंधित क्षेत्रीय / उप-क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती के लिए आंसर की अक्टूबर 2019 में जारी की गई थी।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा पेपर-1 मार्च 2019 में आयोजित की थी। इस परीक्षा के नतीजे 25 मई 2019 को जारी कर दिए गए थे। पेपर-2 परीक्षा 27 सितंबर 2019 को उन उम्मीदवारों की ली गई थी जो पीईटी और पीएसटी में क्वालीफाई हुए थे। इस परीक्षा के नतीजे 3 फरवरी 2020 को जारी कर दिए गए थे। इस परीक्षा में पास उम्मीदवार ही मेडिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे।

कुल 20,920 उम्मीदवारों ने फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) / फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) के लिए उपस्थित होने के लिए क्वालिफाई किया था, जिसमें से 4461 उम्मीदवारों ने पेपर II राउंड के लिए क्वालिफाई किया था। अन्य 289 उम्मीदवारों ने पेपर II के लिए अर्हता प्राप्त की है जिन्हें पीईटी / पीएसटी के लिए उपस्थित होने की छूट दी गई थी। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाने की सलाह दी जाती है।







Source link