Disha Vakani: दिशा वकानी एक चर्चित टीवी और फिल्म अभिनेत्री हैं। उन्हें दिलीप जोशी के साथ लोकप्रिय टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया जेठालाल गडा की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। दिशा का जन्म अहमदाबाद में 17 अगस्त, 1978 को हुआ था। उनके पिता का नाम भीम वकानी है और वह एक प्रसिद्ध गुजराती थियेटर कलाकार हैं। उनका एक छोटा भाई मयूर वकानी हैं और वे भी एक एक्टर हैं। दिशा ने 24 नवंबर 2015 को मयूर पांड्या से शादी की जो कि एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। उन्होंने नवंबर, 2017 में एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम स्तुति पांड्या है।

दिशा ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद गुजरात कॉलेज, अहमदाबाद में ड्रामाटिक आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए गुजराती थिएटर में एक स्टेज एक्ट्रेस के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने कमल पटेल बनाम धमाल पटेल और लाली लीला जैसे कई नाटकों में भी काम किया। बाद में उन्होंने बी-ग्रेड फिल्म से अपना फिल्मी डेब्यू किया

दिशा ने कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म देवदास में सखी की भूमिका निभाई। उसके बाद, वह मंगल पांडे: द राइजिंग, जाना लेट्स फॉल इन लव, जोधा अकबर, सी कंपनी और लव स्टोरी 2050 जैसी कई फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं। उन्होंने स्टारप्लस के प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक खिचड़ी में गेस्ट कलाकार के तौर पर अपना टीवी डेब्यू किया। बाद में वह कई टीवी सीरियलों जैसे इंस्टेंट खिचड़ी, आहट और रेशम आदि में दिखाई दीं।

दिलीप जोशी के साथ लोकप्रिय टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया जेठालाल गडा की भूमिका निभाने के बाद वह पहचानी जाने लगीं। उनके भाई भी उसी टीवी शो में सुंदर लाल के रूप में अपनी ऑन-स्क्रीन भाई-बहन की भूमिका निभाते रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link