SBI PO Prelims Result 2020 Declared: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने परिवीक्षाधीन अधिकारी (PO) के पद पर भर्ती के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार वेबसाइट- sbi.co.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा 4, 5 और 6 जनवरी को आयोजित की गई थी। जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स क्लियर किया है, उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। मुख्य परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा केवल पास करनी होती है, जिसका अर्थ है कि प्रारंभिक में प्राप्त अंकों को चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा। केवल मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों और इंटरव्यू / ग्रुप एक्टिविटी के नंबरों को जोड़ा जाएगा। पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को तीनों चरणों में पास होना चाहिए।

चयनित उम्मीदवारों को 27,620 रुपये के मूल वेतन पर काम पर रखा जाएगा। वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा। उम्मीदवार डीए, एचआरडी, सीसीए, और अन्य भत्ते के लिए पात्र होंगे। मेरिट सूची के बारे में, भर्ती अधिसूचना में लिखा है, “प्रारंभिक परीक्षा में कुल अंकों के आधार पर कैटेगरी वाइज मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। कोई सेक्शनल कट-ऑफ नहीं होगा। मेरिट लिस्ट के टॉप से मुख्य परीक्षा के लिए प्रत्येक कैटेगरी में 10 गुना (लगभग) उम्मीदवारों को मेन्स एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। ”

SBI PO prelims result 2020: How to check

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर टॉप पर राइट साइड में आ रहे ‘careers’ पर क्लिक करें।
अब वहां ‘SBI PO Pre result’ का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें।
अब आप रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर सबमिट कर दें।
अब आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
इस लिंक https://bank.sbi/web/careers/crpd/po-pre-2020 से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link