कर्मचारी चयन आयोग ने SSC JE फाइनल रिजल्ट 2018 घोषित कर दिया है। जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, और क्वांटिटी सर्वे एंड कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा, 2018 के लिए परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट SSC.nic.in पर चेक किया जा सकता है। । पेपर- II का परिणाम 11 सितंबर, 2020 को घोषित किया गया था। आधिकारिक सूचना के अनुसार, लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए बुलाया गया था। दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के बाद, 1840 उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए चुना गया है।

चयनित उम्मीदवारों को पदों और विभागों का आवंटन दस्तावेज़ सत्यापन के समय उम्मीदवारों द्वारा प्रयोग किए गए विभागों की वरीयता के योग्यता-सह-आदेश के आधार पर किया गया है। खाली पदों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, चयनित 1840 उम्मीदवारों (1506 सिविल इंजीनियरिंग, 192 इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, और 142 मैकेनिकल इंजीनियरिंग) को विभिन्न विभागों में पदों पर नियुक्ति किया गया है। चयनित और गैर-चयनित उम्मीदवारों के डिटेल्ड नंबर 13 जनवरी, 2021 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। यह सुविधा एक महीने की अवधि के लिए उपलब्ध होगी, यानी 13.01.2021 से 12.02.2021 तक। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

SSC JE result 2018: ऐसे करें रिजल्ट

सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक Junior Engineer (Civil, Electrical, Mechanical and Quantity Surveying & Contracts) Examination, 2018 – Declaration of Final Result pdficon (205.85 KB)पर क्लिक करें।

अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यह नया पेज एक पीडीएफ फाइल होगी। यही आपका रिजल्ट होगा।

अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link