Coast Guard Navik GD Result 2021, Exam Date & Cente: भारतीय तटरक्षक बल (Join Indian Coast Guard) ने 10 + 2 इंटरमीडिएट नाविक जीडी 02/2020 भर्ती 2020 (02/2021 BATCH) के लिए परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन्होंने कोस्ट गार्ड नविक परीक्षा 2020-21 के लिए आवेदन किया था और मार्च 2020 में हुई परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट पर joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। विभाग ने Navik (02/2021 BATCH) मेडिकल परीक्षा के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची भी अपनी वेबसाइट पर जारी की है।

ताजा जानकारी के अनुसार, NVK (GD) 02/2020 बैच का नाम NVK GD 01/2021 बैच रखा गया है। जिन उम्मीदवारों की प्रारंभिक या समीक्षा / अपील चिकित्सा COVID-19 महामारी के कारण महामारी के कारण पूरी नहीं हो सकी, उन्हें INS चिल्का में अंतिम चिकित्सा के लिए रिक्ति और योग्यता के अनुसार मेरिट में शामिल किया गया है।

चयनित अभ्यर्थी अंतिम चिकित्सा परीक्षा 3 और 5 फरवरी, 2021 को चिल्का में आयोजित होने वाली है। उम्मीदवारों को COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना और दस्तावेजों को तैयार करना आवश्यक है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए नाविक (GD) के कुल 260 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें जनरल कैटेगरी की 113, ओबीसी 75, ईड्ब्यूएस 26, एससी 33 और एसटी की 13 रिक्ति आरक्षित हैं।

एग्जाम सेंटर्स:
उत्तर प्रदेश अन्य तत्कालीन एनसीआर जिला के उम्मीदवारों के लिए वाराणसी
दिल्ली, हरियाणा एनसीआर, यूपी एनसीआर, राजस्थान एनसीआर जिला के उम्मीदवारों के लिए नोएडा
बिहार और झारखंड के उम्मीदवारों के लिए कोलकाता
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के लिए भोपाल
राजस्थान अन्य तत्कालीन एनसीआर जिला के उम्मीदवारों के लिए जोधपुर

दस्तावेजों की सूची इस प्रकार है- ई-एडमिट कार्ड – 4 फोटो कॉपी। कॉल लेटर (आपको स्पीड पोस्ट द्वारा प्राप्त होगा) – 4 फोटो कॉपी (एक मूल और 3 फोटोकॉपी)। ब्लू ब्लैक ग्राउंड रंग पासपोर्ट आकार के फोटो – 30 Nos. नीले रंग की पृष्ठभूमि के साथ 3.5 सेमी * 2.5 सेमी के विनिर्देशन के मूल फोटोग्राफ – 10 Nos. डोमिसाइल सर्टिफिकेट – एक कॉपी ओरिजिनल और 10 सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी। कक्षा 10 वीं की परीक्षा और प्रमाण पत्र – एक प्रति मूल और 10 स्व-सत्यापित फोटो प्रति। कक्षा 12 वीं की मार्कशीट और प्रमाण पत्र – एक प्रति मूल और 10 स्वप्रमाणित फोटो प्रति। पहचान फोटो प्रमाण पत्र – एक कॉपी मूल और 3 फोटोकॉपी। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर / ईव्स प्रमाण पत्र सरकार के अनुसार। यदि आप इस श्रेणी के हैं तो भारत का प्रारूप) – एक कॉपी मूल और 10 स्व-सत्यापित फोटोकॉपी। माता-पिता की इच्छा का प्रमाणपत्र – एक कॉपी मूल और 3 फोटोकॉपी)। सत्यापन प्रपत्र – 3 फोटो कॉपी मूल। चरित्र प्रमाण पत्र – एक कॉपी मूल और 3 फोटोकॉपी। इच्छा प्रमाण पत्र – एक कॉपी मूल और 3 फोटोकॉपी। आधार कार्ड – एक कॉपी मूल और 10 फोटोकॉपी और पैन कार्ड – एक कॉपी मूल और 10 फोटोकॉपी। अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link