MPPSC Forest Services 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने State Forest Services Exam 2021 के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए 11 जनवरी 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी, 2021 है।

पदों का विवरण: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार कुल पदों की संख्या 111 है। कुल पदों में से साहयक वन संरक्षक के कुल 6 पद है और फॉरेस्ट रेंजर के कुल 105 पद रिक्त हैं।

शैक्षिक योग्यता: साहयक वन संरक्षक के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान या इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान और महंगाई भत्ता एवं अन्य भत्ते दिए जाएंगे। वहीं फॉरेस्ट रेंजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा: साहयक वन संरक्षक के पद पर आवेदन करने के इ्च्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। वहीं फॉरेस्ट रेंजर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स की न्यून्तम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया: इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2021 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो









Source link