पंजाब सरकार ने बुधवार को 5वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए 7 जनवरी से सभी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि माता-पिता की लगातार मांग के बाद, राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

सिंगला ने कहा कि स्कूलों के खुलने का समय सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक होगा। उन्होंने आगे कहा कि केवल 5वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को अपनी कक्षाओं में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस की महामारी के बीच बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए, सभी स्कूल प्रबंधन को स्कूलों में सभी कोरोना वायरस गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रमुखों से फीडबैक लिया है।

कोरोना गाइडलाइन के अंतर्गत स्कूलों को क्लास शुरू होने से पहले सेनेटाइज किया जाएगा। वहीं स्कूल के एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनर और सेनेटाइजर की व्यवस्था होगी। वहीं छात्रों को स्कूल में मास्क पहनना होगा। क्लास में स्टूडेंट्स के बैठने के बीच की दूरी कम से कम 6 फीट होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link