UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2016, Typing Test Admit Card and Date: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission या UPSSSC), लखनऊ ने जूनियर असिस्टेंट (10+2) भर्ती 2016 के लिए टाइपिंग टेस्ट डेट और एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती की पहले चरण की लिखित परीक्षा पास की है वे अब यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हिंदी और अंग्रेजी भाषा का टाइपिंग टेस्ट 13 जनवरी से 23 जनवरी 2021 के बीच लखनऊ में आयोजित किया जाएगा।

यूपीएसएसएससी द्वार जारी विज्ञापन संख्या 26-Exam/2016 के मुताबिक, जूनियर असिस्टेंट के पद पर कुल 536 वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2016 को शुरू की गई थी, जिसकी पहले चरण की परीक्षा 31 मई 2019 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती परीक्षा में कुल 4264 उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा यानी हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया है।

उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट 13 जनवरी से 23 जनवरी के बीच, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। टेस्ट दो शिफ्ट्स में होगा, पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी। दोनों शिफ्ट में पहुंचने वाले उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट के लिए शिफ्ट शुरू होने से दो घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचने के लिए कहा गया है। टाइपिंग टेस्ट कुल 10 दिनों तक आयोजित किया जाएगा। एक शिफ्ट में 240 उम्मीदवार बैठेंगे और एक दिन में 480 उम्मीदवार टाइपिंग टेस्ट देंगे।

बता दें कि, COVID-19 महामारी के कारण, उम्मीदवारों को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। अगर किसी उम्मीदवार को इन निर्देशों का तोड़ते पाया गया तो उम्मीदवार का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। अभ्यार्थियों को बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन, एडमिट कार्ड पर लगे फोटो के साथ मिलान करने के बाद टाइपिंग टेस्ट की परमिशन दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link