कई सवाल ऐसे होते हैं जिनका उत्तर सोचने में सिर चकरा जाए परंतु होते वे बेहद सिंपल हैं। बस आपको थोड़ा आउट ऑफ दी बॉक्स सोचना पड़ता है। ऐसे ही सवालों के सहारे आप कई जगह अपने ज्ञान की तूती बुलवा सकते हैं।

सवाल: विशाल और रघु दो जुड़वां बच्चे मई में पैदा हुए, लेकिन उनका जन्मदिन जून में है वो कैसे संभव है?
जवाब: क्योकि मई उस जगह का नाम है जहां वे पैदा हुए थे।

सवाल: क्या होगा अगर एक सुबह आप उठे और पाया कि आप गर्भवती हैं।
जवाब: मैं बहुत उत्साहित होकर अपने पति के साथ जश्न मनाउंगी।

सवाल: यदि दो कंपनी है, और तीन भीड़ है, तो चार और पांच क्या है?
जवाब: 4 और 5 मिलकर 9 होते हैं।

सवाल: बीस साल पहले, एक विमान था जो जर्मनी से लगभग 20,000 फीट की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उस समय जर्मनी को पूर्वी जर्मनी और पश्चिमी जर्मनी के रूप में विभाजित था। उस घटना में जीवित बचे लोगों को आप कहां दफनाएंगे।
जवाब: बचे हुए लोग दफन नहीं किए जाते हैं

सवाल: बंगाल की खाड़ी किस स्टेट में है?
जवाब: इसका उत्तर “Liquid state” हैं। इस प्रश्न का उत्तर भारत के 29 राज्यों से संबंधित नहीं था, इसका संबंध विज्ञान से था।

सवाल: यदि रेड हाउस को रेड ईटों से बनाया जाता है, पिंक हाउस को … पिंक ईंटों से, ब्लू हाउस को ब्लू ईंटों से, और ब्लैक हाउस को ब्लैक ईंटों से, तो ग्रीनहाउस किससे बनते हैं?
जवाब: इस प्रश्न का जवाब है ग्रीनहाउस कांच से बने होते हैं।

सवाल: आप जंगली रास्तों पर अपनी कार से तूफानी रात में गाड़ी चला रहे हैं। आप अचानक बस स्टॉप से गुजरते हैं, तो भारी बारिश हो रही है, और आप तीन लोगों को बस का इंतजार करते हुए देखते हैं।
एक बूढ़ी औरत जो देखती है कि वह मरने वाली है। एक पुराना दोस्त जिसने एक बार आपकी जान बचाई थी और जिस परफेक्ट पार्टनर के बारे में आप सपने देखते रहे हैं। आप कौन सी सवारी को मदद की पेशकश करना पसंद करेंगे, यह जानकर कि आपकी कार में केवल एक ही यात्री बैठ सकता है
जवाब: मैं अपने पुराने दोस्त को कार की चाबी दूंगा और उसे महिला को अस्पताल ले जाने दूंगा। मैं वहीं रुक कर अपने सपनों के साथी के साथ बस का इंतजार करूंगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link