SSC CHSL 2020: कर्मचारी चयन आयोग 19 दिसंबर, 2020 को SSC CHSL 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। जो उम्मीदवार कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान एलडीसी, एसए, डीईओ आदि के 4726 पदों को भरेगा के लिए किया जा रहा है।

इस परीक्षा में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर थी जिसे सर्वरों पर भारी लोड के कारण ऑनलाइन आवेदन करने में कठिनाइयों का सामना करने के बाद बढ़ाया गया था। एलडीसी / जेएसए / डीईओ आदि पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और एक विषय के रूप में गणित के साथ साइंस स्ट्रीम में 12 वीं कक्षा पास करने वाले उम्मीदवार डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SSC CHSL 2020: ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर उपलब्ध लॉगिन लिंक में मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
स्टेप 3: अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी को दर्ज करना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा।
स्टेप 4: आवेदन शुल्क का भुगतान हो जाने के बाद, दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें।
स्टेप 5: सबमिट पर क्लिक करें और आपका आवेदन फॉर्म जमा हो जाएगा।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (टियर- I), डिस्क्रिप्टिव पेपर (टियर- II) पेपर और टाइपिंग टेस्ट (टियर- III) शामिल हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन केअनुसार कंप्यूटर आधारित परीक्षा टीयर – I का आयोजन 12 अप्रैल से 27 अप्रैल, 2021 के बीच किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link