नई नई नौकरी लगने के बाद ज्यादातर युवाओं का सपना होता है कि वह कार खरीदें। ज्यादातर युवाओं की पहली पसंद SUV होती है, लेकिन एसयूवी काफी महंगी होती हैं। आज हम यहां ऐसे ही (स्पोर्ट्स यूटिलिट व्हीकल्स) एसयूवीज के साथ साथ सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप अपने शौक पूरे कर सकते हैं। सबसे पहले मारूति सुजुकी की बात करते हैं भारत में सुजुकी ने ग्रांड विटारा एसयूवी लॉन्च की थी बाद में कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। यह एक लग्जरी एसयूवी है। इस एसयूवी को 1.5 से 2 लाख रुपए तक में खरीदा जा सकता है।

Chevrolet Captiva: शेवरले ने भी भारत में अपनी कई एसयूवी लॉन्च की थी। इन एसयूवी को लोगों ने पसंद भी किया था अगर आप शेवरोले की कैप्टिवा एसयूवी लेना चाहें तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। इस एसयूवी को 2 से 3 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।
Nissan X-Trail: निसान एक्स-ट्रेल निसान की लग्जरी एसयूवी है। यह एक 7 सीटर एसयूवी है इसमें अंदर काफी स्पेस है। इसकी लंबाई भी काफी है। कंपनी ने इसके पुराने वेरिएंट को भारत में बंद कर दिया है। अब इसका नया मॉडल आने वाला है। इसका नया मॉडल 22 से 25 लाख रुपए के बीच आने की उम्मीद है। पर आप इसके पुराने वेरिएंट को 5 से 7 लाख रुपए के बीच खरीद सकते हैं।

SsangYong Rexton: सेंगयांग रेक्सटॉन को भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर और फॉर्ड एंडेवर के मुकाबले में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस एसयूवी को महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ मिलकर सेल किया था। इसीलिए इसके पीछे महिंद्रा भी लिखा होता है। हालांकि मार्केट से इस एसयूवी को अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला। कंपनी ने भारत में इसे पेट्रोल और डीजल के साथ लॉन्च किया था। इसकी कीमत 25 लाख रुपए के करीब थी। अब इसे 5 से 8 लाख रुपए के बीच में खऱीदा जा सकता है।

Maruti Suzuki Kizashi: मारूति सुजुकी की किजाशी एक लग्जरी सेडान है, हालांकि यह अब नई नहीं आती है। यह एक पेट्रोल सेडान है। इसमें पावरफुल इंजन लगा है। किजासी मारूति की दूसरी कारों की तरह भारत में अपनी जगह नहीं बना पाई। इस कार को भारत में 4 से 6 लाख रुपए के बीच में खरीदा जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link