भारत की मशहूर हास्य कलाकार भारती सिंह जो स्टेज पर लल्ली के नाम से जानीं जाती हैं, हाल ही में अपने पति के साथ ड्रग्स मामले को लेकर चर्चा में हैं। भारती ने अपने करियर की शुरूआत 2008 में एक टीवी शो से की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि कॉमेडी क्वीन कही जाने वाली भारती हिस्ट्री से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। आईए जानते हैं भारती का एजुकेशन के बारे में –

भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई, 1984 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। जब वे दो साल की थीं तब उनके पिता का देहांत हो गया था। भारती एक मिडिल क्लास फैमली से आती हैं। भारती के परिवार को उनकी मां ने पाला है और उनके एक भाई और एक बहन हैं। भारती की प्राइमरी शिक्षा अमृतसर के सरकारी स्कूल से हुई है, जिसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से की। यहीं से उन्होंने इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएट भी किया। पढ़ाई के अलावा भारती सिंह तीरंदाजी और शूटिंग में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।
पढ़ाई खत्म करने के बाद वे मुंबई आ गईं और रिएलिटी टीवी शो में काम करना शुरू कर दिया। सबसे पहले उन्होंने टीवी कलाकार के रूप में 2008 में ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज में हिस्सा लिया। भारती सिंह को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं, इन अवार्ड में हैं ITA पुरस्कार, इंडियन टेली जूरी अवॉर्ड, लायंस गोल्ड अवार्ड्स और पंजाबी म्यूजिक बेस्ट कॉमेडी।

भारती ने 3 दिसंबर, 2017 को स्क्रीनप्ले राइटर हर्ष लिम्बचिया से विवाह कर लिया। हर्ष ने स्नातक की डिग्री K.E.S. श्रॉफ कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, मुंबई से की है और उनकी स्कूलिंग सरदार वल्लभभाई पटेल विद्यालय, कांदिवली पश्चिम, मुंबई से हुई है। हर्ष लिम्बचिया कॉमेडी शो “कॉमेडी सर्कस” के असिस्टेंट राइटर रहे हैं। हर्ष और भारती ने 2017 में रियलिटी टीवी शो नच बलिए सीजन 8 में भी भाग लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link