UCIL Recruitment 2020: यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं। ट्रेड अप्रेंटिस के कुल पदों की संख्या 244 है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अप्रेंटिस भर्ती के लिए 10 दिसंबर, 2020 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण: यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 244 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों में फिटर के 80 पद, इलेक्ट्रीशियन के 80 पद , वेल्डर [गैस और इलेक्ट्रिक] के 40 पद, टर्नर / मशीनिस्ट के 15 पद, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 10 पद, प्लम्बर के 04 पद आदि हैं।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ 10वीं पास होना चाहिए। वहीं मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवारों के पास 60 प्रतिशत अंको के साथ आईटीआई होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शैक्षिक योग्यता में छूट प्रदान की गई है। साथ ही इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसरा छूट प्रदान की जाएगी। शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशयल नोटिफिकेशन देखें। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। मेरिट सूची 10वीं और आईटीआई के अंको के आधार पर बनाई जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया: ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संस्थान की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा। फार्म भरने के बाद मांगे गए दस्तावेजों को संलग्न कर उम्मीदवार संस्थान के निर्धारित पते ‘ जनरल मैनेजर (इंस्ट./पर्स एंड आईआरएस), यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पीओ जादूगोड़ा माइंस, जिला पूर्वी सिंघभूम, झारखंड-832102’ के पते पर 10 दिसंबर, 2020 से पहले भेज दें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link