MAH B.Ed. CET 2020 and MAH B.Ed. ELCT Result 2020: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (MAH CET) जल्द ही, MAH BEd CET 2020 और BEd ELCT 2020 के रिजल्ट जारी करने वाला है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे परिणाम की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी mahacet.org पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बी.एड सीईटी और ईएलसीटी के लिए परिणाम सोमवार 9 नवंबर को जारी किया जाना था, लेकिन वेबसाइट यह भी बताती है कि परिणाम की तारीख को बिना सूचना के बदला जा सकता है। जो संबंधित परीक्षाओं को पास करेंगे वे विशेष शिक्षा महाविद्यालयों और शिक्षा के अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालयों में एडमिशन ले सकते हैं।

MAH B.Ed CET result 2020: जानें रिजल्ट चेक करने का तरीका

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट- mahacet.org पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद क्लिक करें।
चरण 3: अपनी क्रैडेंशियल दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।
चरण 4: परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
चरण 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

एमएएच-बीएड कोर्स सीईटी 2020 शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए बीएड (नियमित / विशेष) की डिग्री के लिए शिक्षा में दो वर्षीय पूर्णकालिक व्यावसायिक डिग्री पाठ्यक्रम के पहले वर्ष में प्रवेश के लिए आयोजित किया गया था। इस बीच, सीईटी की उत्तर कुंजी भी 10 नवंबर को जारी होने की उम्मीद है, इसके बाद उम्मीदवारों को 12 नवंबर तक आपत्तियां देने की अनुमति दी गई थी, और सीईटी के लिए परिणाम 28 नवंबर तक घोषित किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link