IBPS RRB Clerk, PO Exam Date 2021: IBPS ने CRP ऑनलाइन मेन एग्जाम की तारीख जारी कर दी हैं। आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in पर आरआरबी, पीओ और क्लर्क परीक्षाओं के लिए परीक्षा की तारीखें जारी कर दी गई हैं। परीक्षा 30 जनवरी से शुरू होगी और 28 फरवरी, 2021 तक चलेंगी। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी COVID-19 प्रोटोकॉल के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसमें सोशल डिस्टेंशिंग, मास्क पहनना और सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है। उम्मीदवारों को समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा और परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति होगी।

इस बीच, आईबीपीएस ने आईबीपीएस आरआरबी पीओ और क्लर्क परीक्षा 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया को फिर से खोल दिया है। पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर, 2020 तक होगी। जिन उम्मीदवारों ने जुलाई में पहले आवेदन किया है, उन्हें उस पद के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया है। 2 नवंबर से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर, 2020 को बंद हो जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा 26 और 27 दिसंबर, 2020 से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।

IBPS RRB क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 19, 20 और 26 सितंबर 2020 को आयोजित की गई थी, जबकि IBPS RRB PO प्रारंभिक परीक्षा 12 और 13 सितंबर 2020 को हुई थी। जो उम्मीदवार IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा और IBPS RRB ऑफिसर स्कॉलर 1 परीक्षा में अर्हता प्राप्त करेंगे। वह मुख्य परीक्षा में हिस्सा ले पाएंगे। देश भर के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में कुल 9,638 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। ऑफिसर स्केल 1 और ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link