Job of the week: सरकारी विभागों में अलग अलग पदों को भरने के लिए संबंधित विभागों ने नोटिफिकेशन जारी किए हैं। जिसमें संघ लोक सेवा आयोग, (UPSC), राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान (NRTI), कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल (ESIC) शामिल हैं। इस महीने कई की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। हम आपको यहां बता रहे हैं कि आप किन सरकारी नौकरियों के लिए इस सप्ताह आवेदन कर सकते हैं।

ESIC भर्ती 2020: कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल (ESIC), गुलबर्गा ने 23 अक्टूबर को आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। इस भर्ती प्रक्रिया से विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर / सहयोगी के पद भरे जाने हैं। कुल 39 पद खाली हैं, जिनमें से 27 सहायक प्रोफेसर के लिए हैं, और 12 एसोसिएट प्रोफेसर के लिए हैं। चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख रुपए महीने से ज्यादा सैलरी मिलेगी।

NSD भर्ती 2020: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) ने लाइब्रेरियन, मल्टी टास्किंग स्टाफ, सहायक निदेशक, अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। चयनित उम्मीदवारों को लगभग 1.77 लाख रुपये तक सैलरी मिलेगी। ऑनलाइन आवेदन 6 नवंबर को वेबसाइट- nsd.gov.in, recruitment.nsd.gov.in पर बंद कर दिए जाएंगे।

AICTE भर्ती 2020: ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने मुख्य अन्वेषक, डेटा विश्लेषक, डेटा प्रबंधक, समेत कई पदों के लिए आवेदन की अधिसूचना जारी की है। चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख रुपये महीने से ज्यादा सैलरी मिलेगी। अभ्यर्थी वेबसाइट- aicte-india.org के माध्यम से 28 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

राजस्थान सरकार भर्ती 2020: राजस्थान सरकार ने 31,000 ग्रेड- III शिक्षकों की भर्ती के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने साल 2020-21 के अपने बजट भाषण में कुल 53,000 पदों को भरने की घोषणा की थी। इनमें से 41,000 पद शिक्षा विभाग के थे। साथ ही, राज्य के स्कूलों में 2,489 अस्थायी पदों को मंजूरी दी गई है। इनमें हेडमास्टर के 104 पद, वरिष्ठ शिक्षक के 1,692, शिक्षक के 411 और कनिष्ठ सहायक के 282 पद शामिल हैं।

UPSC भर्ती 2020: संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने विभिन्न सरकारी विभागों में नई रिक्तियों के लिए विज्ञापन दिया है, जिसमें रक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय शामिल हैं। कुल 44 पद हैं, जिसमें रक्षा मंत्रालय में 11 और स्वास्थ्य मंत्रालय में 33 पद शामिल हैं। उम्मीदवार वेबसाइट- upsc.gov.in, upsconline.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 अक्टूबर को बंद कर दी जाएगी।

7th Pay Commission: इस राज्य में इन पदों पर सरकारी नौकरी वालों को मिलेगी 1.42 लाख रुपए महीने तक सैलरी

आरआरबी भर्ती 2020: राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान, एनआरटीआई ने इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। कैंडिडेट्स प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर, अन्य गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। संबंधित पदों के लिए 10 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है और 4 नवंबर को समाप्त होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपनी फीस 6 नवंबर तक ऑनलाइन और 8 नवंबर तक ऑफलाइन भुगतान कर सकते हैं और 10 नवंबर तक चालान भरा जा सकता है। परीक्षाएं 29 से 31 मार्च तक होंगी।

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: Check Here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link