BSF, CISF Recruitment 2020 Exam: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने रविवार, 18 अक्टूबर 2020 को बीएसएफ और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में कांस्टेबल (GD) के पद के लिए लिखित परीक्षा के रूप में भर्ती प्रक्रिया का दूसरा राउंड आयोजित किया। भर्ती परीक्षा जम्मू और कश्मीर, और लद्दाख के 9 एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई। बीएसएफ ने भर्ती का दूसरा राउंड आज श्रीनगर, बांदीपोरा, बारामूला, कुपवाड़ा, गुरेज़ तंगधार, नुब्रा वैली और जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के 22 जिलों से नौ केंद्रों पर लिखित परीक्षा के रूप में आयोजित किया, ताकि युवाओं के लिए बीएसएफ और सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति हो सके।

IG BSF कश्मीर रेंज राजेश मिश्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि, बीएसएफ और सीआईएसएफ के 1,357 पदों के लिए भर्ती की जा रही है। प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है। इसके लिए लगभग 11,000 आवेदक थे, जिनमें से 5,800 उम्मीदवारों को आज आयोजित लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट के लिए चुना गया था। हालांकि लिखित परीक्षा 29 दिसंबर, 2019 को निर्धारित की गई थी, लेकिन पहले मौसम और बाद में COVID-19 के चलते लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था।

बीएसएफ द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि, इन क्षेत्रों में, BSF और CISF में नौकरी के लिए 11,000 से अधिक उम्मीदवारों ने पहले चरण के लिए रजिस्ट्रेशन किया था और उनके शारीरिक मापदंडों और दक्षता परीक्षण की स्क्रीनिंग के बाद, 5,151 पुरुष और 438 महिला उम्मीदवारों को 18 अक्टूबर की लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए फिट पाया गया था।

बता दें कि, लिखित परीक्षा का परिणाम 3 नवंबर, 2020 को घोषित किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की मेडिकल परीक्षा, और उनकी अपील / समीक्षा, अगर कोई हो, 9 नवंबर से 26 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी। क्वालीफाई होने वाले कैटेगरी वाइज फाइनल रिजल्ट उम्मीदवारों को 8 जनवरी, 2021 को जारी किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link