राजस्थान सरकार ने 14 अक्टूबर, 2020 को 31,000 ग्रेड- III शिक्षकों की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दी। आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा के बाद भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। शिक्षा विभाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। इसने 31,000 ग्रेड- III शिक्षकों की भर्ती का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा था जिसे बाद में राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी थी।

इससे पहले साल 2020-21 के बजट भाषण में कुल 53,000 पदों को भरने के बारे में घोषणा की गई थी। इनमें से 41,000 पद शिक्षा विभाग के थे। साथ ही, राज्य भर के स्कूलों में 2,489 अस्थायी पदों को मंजूरी दी गई है। इन पदों में हेडमास्टर के 104 पद, वरिष्ठ शिक्षक के 1,692, शिक्षक के 411 और कनिष्ठ सहायक के 282 पद शामिल हैं। शिक्षा विभाग ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी।

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इसके बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, एसओजी की तीन यूनिट के लिए 27 नए पद सृजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के बाद, राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, “राजस्थान के लाखों बेरोजगारों को राहत देते हुए, आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के संबंध में शिक्षा विभाग द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब बहुत जल्द आरईईटी परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा और उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link