AIIMS Nursing Officer Recruitment Test (NORCET) Results 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली, ने ऑनलाइन नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) 2020 का परिणाम अपलोड कर दिया है। एम्स द्वारा एक मेरिट लिस्ट तैयार की गई है, जिसमें रोल नंबर, प्रतिशत और प्रोविजनल क्वालीफाईड उम्मीदवारों की रैंक है। मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर विजिट करें। परीक्षा में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार NORCET में अपने परफॉरमेंस के आधार पर अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। AIIMS NORCET 2020 का आयोजन 08 सितंबर 2020 (मंगलवार) को किया गया था। NORCET के माध्यम से नर्सिंग ऑफिसर पोस्ट के लिए कुल 3803 रिक्तियां भरी जाएंगी।

एम्स ने विज्ञापन अधिसूचना संख्या 106/2020 दिनांक 05 अगस्त, 2020 के अनुसार ‘नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए 08 सितंबर, 2020 को आयोजित ऑनलाइन सीबीटी परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) -2020 में प्रोविजनल रूप से योग्य उम्मीदवारों की रोल नंबर वाइज लिस्ट है।’

Online AIIMS NORCET Results 2020: ऐसे करें चेक

चरण 1: रिजल्ट चेक करने के लिए AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं।
चरण 2: होम पेज पर, ‘Result: Roll number wise list of Provisionally Qualified Candidates in Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET)-2020’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: उम्मीदवार आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग-इन करना होगा।
चरण 4: अब आधिकारिक वेबसाइट पर MyPage में जाना होगा।
चरण 5: स्क्रीन पर AIIMS NORCET रिजल्ट खुल जाएगा।
चरण 6: परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

विज्ञापन अधिसूचना संख्या 106/2020 दिनांक 05.08.2020 के अनुसार, NORCET रैंक का उपयोग सभी एम्स में नर्सिंग ऑफिसर (ग्रुप बी के पदों) के पद पर सीधी भर्ती के लिए पे मैट्रिक्स में लेवल 07 पर ग्रेड -9 के पूर्व-संशोधित वेतन बैंड -2 में किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार 4,600 रुपये प्रति माह के ग्रेड पे के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये के वेतनमान पर भर्ती होंगे। सभी योग्य उम्मीदवारों से अंतिम चयन ऑनलाइन आवंटन द्वारा किया जाएगा।

बता दें कि NORCET रैंक के आधार पर सीट अलॉट के लिए संबंधित संस्थान में आवेदन आमंत्रित करने के लिए विस्तृत प्रक्रिया और सीट की स्थिति वेबसाइट www.aiimsexams.org पर बताई जाएगी। उम्मीदवारों को नियमित रूप से अपडेट के लिए वेबसाइट पर जाना आवश्यक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link