Maharashtra Postal Circle Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग के महाराष्‍ट्र पोस्‍टल सर्कल में पोस्‍टमैन और मल्‍टीटास्किंग के 1300 से अधिक पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती और चयन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर 03 नवंबर से पहले अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं। उम्‍मीदवार अपनी शैक्षणिक और अन्‍य योग्‍यताओं के आधार पर आवेदन कर सकेंगे जिसकी जानकारी नीचे दी गई है।

इतने पदों पर की जाएगी भर्ती
पोस्‍टमैन 1029
मेल गार्ड 15
मल्‍टी टास्किंग 32
मल्‍टी टास्किंग (सबऑर्डिनेट ऑफिस) 295
कुल 1371

अनारक्षित कैटेगरी के पुरुष उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500/- रूपए है जबकि आरक्षित उम्‍मीदवार और महिला कैंडिडेंट्स के लिए आवेदन शुल्‍क 100/- रुपए है। एप्लिकेशन फीस ऑनलाइन जमा की जा सकती है। ऑनलाइन आवेदन 05 अक्‍टूबर से शुरू हो रहे हैं जबकि आधिकारिक वेबसाइट maharashtrapost.gov.in पर आवेदन करने की लास्‍ट डेट 03 नवंबर है।

पोस्‍टमैन तथा मेल गार्ड के पदों पर आवेदन के लिए उम्‍मीदवार को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 12वीं पास होना और मराठी भाषा का जानकार होना अनिवार्य है। आयुसीमा 18 से 27 वर्ष निर्धारित है। मल्‍टी टास्किंग पदों पर मराठी भाषा के जानकार 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन करते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आयुसीमा 18 से 25 वर्ष है। आयु की गणना 03 नवंबर 2020 के आधार पर की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link