SSC JE Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, और अन्‍य स्‍ट्रीम्‍स में जूनियर इंजीनियर (JE) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और 30 अक्टूबर को समाप्त होगी। उम्मीदवार लास्‍ट डेट से पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इच्‍छुक उम्मीदवार 01 नवंबर तक ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं और 03 नवंबर तक ऑफ़लाइन चालान भेज सकते हैं। भर्ती के लिए पात्र होने के लिए आवेदकों को 22 से 25 मार्च तक आयोजित होने वाली एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा पास करनी होगी। CBT को पास करने वाले उम्‍मीदारों को पेपर II के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंत में चयनित उम्मीदवारों को 35400 रुपये – 1,12,400 रुपये तक की पे-स्‍केल के अनुसार वेतन मिलेगा।

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास इंजीनियरिंग की एक प्रासंगिक स्ट्रीम में डिग्री होनी चाहिए। दो साल के कार्य अनुभव के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) और केंद्रीय जल आयोग में अधिकांश नौकरियों के पदों के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग से संबंधित आवेदकों को सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट मिलेगी।

उम्‍मीदवारों को दो ऑनलाइन परीक्षाएं पास करनी होंगी। पेपर- I और पेपर- II में प्रदर्शन के आधार पर ही उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। मंत्रालयों या विभागों या संगठनों का अंतिम चयन और आवंटन दोनों परीक्षणों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के समय ही अपने पसंद के मंत्रालयों, विभागों, उनके द्वारा प्रयोग किए जाने वाले संगठनों की वरीयता देनी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link