IIT-Delhi JEE Advanced 2020 Answer Key: IIT दिल्ली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के लिए आज 29 सितंबर को प्रोविजनल आंसर की जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने एग्जाम दिया है, वे उत्तर कुंजी जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट- jeeadv.ac.in से आंसरी की डाउनलोड कर पाएंगे और अपने नंबरों का अनुमान लगा पाएंगे कि उनके कितने नंबर आ सकते हैं। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। छात्रों द्वारा प्रस्तुत क्वेरी, एक पैनल सभी प्रश्नों पर चर्चा करेगा और फाइनल फैसला लेगा। इसके बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

इस बार 2.5 लाख स्टूडेंट्स जेईई एडवांस के लिए आवेदन करने के पात्र थे, लेकिन इनमें से 1.6 लाख कैंडिडेट्स ने ही जेईई एडवांस के लिए आवेदन किया था। 1.6 लाख में से 96 फीसदी स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। पेपर 1 का एग्जाम करीब 1.51 लाख स्टूडेंट्स ने दिया था, वहीं पेपर 2 करीब 1.50 लाख स्टूडेंट्स ने दिया था। एग्जाम देशभर में 222 शहरों के करीब 1000 सेंटर्स पर 27 सितंबर को आयोजित किया गया था।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

जेईई एडवांस की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘answer key 2020’ का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें। अब कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालकर लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आंसर की आपके सामने होगी।

NEET Answer Key, Result 2020 LIVE: Check Here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link