अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC) ने सब इंस्पेक्टर (सिविल और IRB) ग्रुप बी (गैर राजपत्रित) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। APPSC SI भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट APPSC – appsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 06 नवंबर, 2020, शाम 4 बजे तक है। इस भर्ती प्रक्रिया से सबइंस्पेक्टर (सिविल पुलिस) के 120 पद और सबइंस्पेक्टर (IRBn) के 3 पद भरे जाने हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

यह नौकरी महिला और पुरुष दोनों के लिए हैं। शारीरिक पात्रता की बात करें तो पुरुष कैंडिडेट्स की हाइट नॉन एपीएसटी में 165 सेमी और एपीएसटी में 160 सेमी होनी चाहिए। वहीं महिला कैंडिडेट्स की बात करें तो नॉन एपीएसटी में 157 सेमी और एपीएसटी में 152 सेमी होना चाहिए। छाती की बात की जाए तो पुरुष कैंडिडेट्स की छाती अन-एक्सपेंडेड 79 सेमी और एक्सपेंडेड 84 सेमी होनी चाहिए।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

चयन शारीरिक दक्षता टेस्ट और शारीरिक मानक टेस्ट के आधार पर किया जाएगा और उसके बाद लिखित परीक्षा होगी। पात्र उम्मीदवार 06 नवंबर 2020 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC) भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फीस की बात करें तो एपीएसटी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 100 रुपए है। वहीं अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 150 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी।

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: Check Here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link