BSUSC Assistant Professor Recruitment 2020: बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग (BSUSC) ने बिहार राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में असिस्‍टेंट प्रोफेसर की नियमित भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कल ही हमने आपको जानकारी दी थी कि आवेदन की प्रक्रिया इसी सप्‍ताह शुरू होगी और आज 23 सितंबर से ऑनलाइन एप्लिकेशन का प्रोसेस शुरू कर दिया गया। बिहार BSUSC भर्ती अधिसूचना के अनुसार, वे इच्छुक उम्मीदवार जो बिहार राज्य में नौकरी करना चाहते हैं और सभी निर्धारित योग्‍यताओं को पूरा करते हैं, वे ऑनलइन रजिस्‍ट्रेशन करें और अपना एप्लिकेशन 02 नवंबर से पहले तक जमा कर दें।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र और संबंधित दस्तावेजों की अपनी हार्ड कॉपी 24 नवंबर तक दिए गए पते पर भेजनी होगी। बिहार असिस्‍टेंट प्रोफेसर भर्ती अधिसूचना और एप्लिकेशन का ऑनलाइन लिंक bsusc.bihar.gov.in पर उपलब्‍ध है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अपनी पात्रता की जांच करनी चाहिए यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि। BSUSC भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार पर आधारित होगी और चयनित उम्मीदवारों को बिहार राज्य में कहीं भी नियुक्त किया जाएगा।

इससे पहले, विभाग ने विश्वविद्यालय-वार रिक्ति की स्थिति आयोग को भेजी थी, जिसे आयोग ने मंजूरी नहीं दी थी। अब 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती को मंजूरी मिल गई है और बहुत जल्‍द चयन की प्रक्रिया पूरी कर उम्‍मीदवारों को नियुक्ति दे दी जाएगी। बिहार बीएसयूएससी रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, एडमिट कार्ड, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि की अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link