IBPS RRB PO Clerk Prelims Admit Card 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में प्रोबेशनल ऑफिसर (PO) और क्लर्क की भर्ती के लिए प्रीलिम्‍स परीक्षा को स्थगित करने के अपने नोटिस को वापस ले लिया है। अब, परीक्षाएं 12 सितंबर और 13 को निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जाएंगी। हालांकि, परीक्षाओं को कड़ी सावधानियों के बीच आयोजित किया जाएगा। IBPS ने प्रीलिम्‍स एग्‍जाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर भी एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। उम्मीदवार 13 सितंबर तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट परीक्षा हॉल में ले जाना अनिवार्य है। इसके अलावा, COVID-19 महामारी के कारण एक मास्क पहनना और परीक्षा हॉल के अंदर और बाहर दूरी बनाए रखना भी अनिवार्य होगा।

IBPS RRB PO, Clerk Prelims Admit Card 2020: डाउनलोड करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर स्‍क्रॉल हो रहे एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें, प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा में उम्‍मीदवारों को 45 मिनट में 80 नंबरों के 80 प्रश्न हल करने होंगे। रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से 40 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा और प्रत्येक गलत अंक के लिए एक-चौथाई अंक काटा जाएगा। परीक्षा 28 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। एग्‍जाम की भाषा अंग्रेजी और राज्य की भाषा होगी जिसके तहत उम्मीदवार ने रजिस्‍ट्रेशन किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link