SSC Recruitment 2020: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन ने एग्जिक्‍यूटिव कांस्‍टेबल के रिक्‍त 5 हजार से अधिक पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। चयनित उम्‍मीदवारों को दिल्‍ली पुलिस में कांस्‍टेबल के पद पर रिक्रूट किया जाएगा जिसके लिए कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्‍ट से भी गुजरना होगा। फिजिकल टेस्‍ट में उम्‍मीदवारों को शारिरिक माप के अलावा शारिरिक दक्षता की परीक्षा भी पास करनी होगी जिसमें लंबी कूद, ऊंची कूद और दौड़ भी शामिल हैं।

SSC Delhi Police Recruitment 2020: जारी पदों का विवरण
कांस्टेबल (एग्जि.) पुरुष (ओपन) 3433
कांस्टेबल (एग्जि.) महिला 1944
कांस्टेबल (एग्जि.) पुरुष (बैकलॉग एससी -19 और एसटी -15 सहित) 226
कांस्टेबल (एग्जि.) पुरुष पूर्व सैनिक (कमांडो) (बैकलॉग एससी -34 और एसटी -19 सहित) 243
कुल 5846

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 12वीं पास उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। आयुसीमा अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 18 से 25 वर्ष निर्धारित है तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का भी प्रावधान है। उम्‍मीवारों को शारिरिक मानकों पर भी खरा उतरना होगा जिसमें लंबाई, छाती का माप, दौड़, ऊंची कूद और लंबी कूद शामिल होंगे। फिजिकल टेस्‍ट के नियमों की पूरी जानकारी के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

UGC Guidelines for University Final Year Exam 2020 Live: Check here

SSC Delhi Police Recruitment 2020

Gen/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100/- रुपए है जबकि अन्‍य सभी आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है। ऑनलाइन आवेदन 01 अगस्‍त से शुरू हो चुके हैं तथा आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 07 सितंबर निर्धारित है। भर्ती के लिए CBT परीक्षा 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 तक आयोजित की जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link