Bihar Police BPSSC Range Officer Recruitment 2020: बिहार पुलिस अधीनस्थ चयन आयोग (Bihar Police Subordinate Selection Commission, BPSSC) ने विज्ञापन संख्या 02/2020 के तहत रेंज ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 13 अगस्त 2020 से 16 सितंबर 2020 तक या इससे पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा। इस भर्ती अभियान में फॉरेस्ट में कुल 43 रेंज ऑफिसर की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, फिजिकल टेस्ट के आधर पर किया जाएगा। हालांकि परीक्षा तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को लेवल-6 के तहत 35400 रुपए -112400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू: 13 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2020
वेतन परीक्षा शुल्क अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2020
परीक्षा की तारीख: जल्द ही अधिसूचित
एडमिट कार्ड उपलब्ध: जल्द ही अधिसूचित

आवेदन शुल्क: सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपए है जबकि एससी / एसटी उम्मीदवारों को 400 रुपए शुल्क भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग मोड के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें या ऑफलाइन ई चालान मोड के माध्यम से करें।

आयु सीमा: बीपीएसएससी में रेंज ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए 01/08/2020 तक, पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु: 21 वर्ष और अधिकतम आयु: 42 वर्ष निर्धारित है जबकि महिलाओं के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा नियम के अनुसार उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन (बीसीए) में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से स्नातक की डिग्री या पशुपालन एवं पशु रोग विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूगर्भ विज्ञान, गणित, भौतिक शास्त्र, सांख्यिकी एवं जन्तु विज्ञान विषयों में कम से कम एक विषय के साथ स्नातक की डिग्री होगी या कृषि स्नातक, वानिकी स्नातक या किसी भी ट्रेड में इंजीनियरिंग होनी चाहिए। पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के विवरण के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link