Karnataka KSEEB SSLC 10th Result 2020: कर्नाटक बोर्ड (Karnataka Secondary Education Examination Board, KSEEB) जल्द ही सेकंड्री स्कूल लेवल सर्टिफिकेट (SSLC) के रिजल्ट 2020 जारी करने वाला है। राज्य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने पहले बताया था कि परिणाम अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं लेकिन बाद में मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तारीख और समय की जानकारी दी। शिक्षा मंत्री के मुताबिक, कर्नाटक बोर्ड 10वीं क्लास के परिणाम सोमवार दोपहर 03 बजे घोषित होंगे। जो छात्र इस साल एसएसएलसी की परीक्षा में बैठे थे वे KSEEB की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट manabadi.co.in और schools9.com पर भी परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा एसएमएस के माध्यम से भी रिजल्ट चेक करने का विकल्प छात्रों को दिया जाएगा।

Karnataka SSLC 10th Result 2020 Check Here

KSEEB SSLC 10th Result 2020 ऑनलाइन चेक करने का तरीका

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in या ऊपर दी गई थर्ड पार्ट वेबसाइट पर विजिट करें।
चरण 2: होमपेज पर, एसएसएलसी परिणाम 2020 कर्नाटक बोर्ड के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अब लॉग-इन करने के लिए अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करें।
चरण 4: सबमिट बटन दबाएं।
चरण 5: आपका कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2020 स्क्रीन पर खुल जाएगा।
चरण 6: छात्र ऑनलाइन प्रोविजनल मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Karnataka SSLC 10th Result 2020 Live: Check here

SMS से रिजल्ट चेक करने का तरीका: KSEEB कक्षा 10 वीं 2020 के परिणाम SMS के माध्यम से चेक करने के लिए, छात्रों को मोबाइल के इनबॉक्स में जाना होगा। यहां टाइप KSEEB10ROLLNUMBER टाइप करके 56263 पर एक एसएमएस भेजना आवश्यक है। चंद मिनट बाद छात्र को रिवर्ट मैसेज में परिणाम मिल जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link