IBPS Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली ऑनलाइन परीक्षा को स्थगित कर दिया है। भर्ती परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित होने वाली थी, पर अब यह परीक्षा 12 अगस्त, 2020 को आयोजित की जाएगी। आयोग ने परीक्षा स्‍थगित करने की कोई स्‍पष्‍ट वजह नहीं बताई है तथा यह संकेत दिए हैं कि कोरोना संक्रमण के चलते आयोग को यह फैसला लेना पड़ रहा है। प्रोफेसर, असिस्‍टेंट प्रोफेसर, संकाय अनुसंधान सहयोगी और प्रोग्रामिंग सहायक सहित विभिन्न संकाय, गैर-संकाय पदों के लिए भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 29 रिक्त पदों को भरा जाना था।

बोर्ड ने जारी अधिसूचना में कहा, “उपरोक्त पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा, जो 9 अगस्त को निर्धारित की गई थी (अस्थायी रूप से) अब 12 अगस्त (बुधवार) को आयोजित की जाएगी।” परीक्षा स्‍थगित करने के पीछे बोर्ड ने कोई कारण नहीं बताया है। ऐसे में यह माना जा सकता है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण आयोग ने यह फैसला लिया है।

पीएचडी या समकक्ष डिग्री वाले उम्मीदवार जिनके पास पोस्‍ट ग्रेजुएशन में कम से कम 55 प्रतिशत अंक हों और 30 वर्ष या उससे कम आयु हो, ऐसे उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते थे। सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी गई थी। उम्मीदवारों का चयन समूह चर्चा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। पोस्ट-वार चयन प्रक्रिया के लिए, कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रति माह लगभग 40,000 रुपये के न्यूनतम पारिश्रमिक पर नौकरी पर रखे जाएंगे। पोस्ट-वार विभिन्न वेतनमानों की पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है। इस भर्ती के संबंध में किसी भी ताजा अपडेट के लिए उम्‍मीदवारों को सलाह है कि वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link