WBCHSE West Bengal Class 12th HS Result 2020: पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) आज 17 जुलाई को कक्षा 12 बोर्ड या उच्चतर माध्यमिक परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। कई राज्य बोर्ड परीक्षाओं की तरह, COVID-19 के कारण बंगाल एचएस परीक्षाएं भी प्रमुख रूप से प्रभावित हुईं। परीक्षाएं बीच में ही स्थगित कर दी गईं और बाद में सरकार ने महामारी को ध्यान में रखते हुए लंबित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। रद्द किए गए पेपरों के लिए, उम्मीदवारों को उन एग्जाम्स में प्राप्त उच्चतम अंक मिलेंगे जो परीक्षार्थी ने लिखे थे। छात्र अपना परिणाम वेबसाइट – wbchse.nic.in और wbresults.nic.in के माध्यम से देख सकते हैं।

West Bengal WBCHSE HS Result 2020: How to Check

इसके लिए पश्चिम बंगाल बोर्ड की वेबसाइट- wbresults.nic.in पर जाएं। यहां Higher Secondary 12वीं का रिजल्ट चेक करने का लिंक दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। इसके बाद अपना रोल नंबर यहां एंटर करें और सबमिट कर दें। इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लें।

रिजल्‍ट बोर्ड द्वारा दोपहर 03:30 बजे जारी किया जाएगा। हालांकि, छात्रों को उनका रिजल्‍ट चेक करने का लिंक 04 बजे से वेबसाइट पर मिल सकेगा। परीक्षा में पास होने के लिए किसी भी छात्र को प्रत्‍येक विषय में कम से कम 35 पर्सेंट नंबर स्‍कोर करने होंगे। इससे कम आने पर छात्रों को ग्रेस मार्क्‍स दिए जाने का भी प्रावधान है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link