IBPS RRB PO/Clerk Officers (Scale-I, II & III) and Office Assistant (Multipurpose) Recruitment 2020, Sarkari Naukri Job 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने रीजनल रूरल बैंक्स (RRBs) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उम्मीदवारों की ऑफिसर स्केल I, II, और III के पदों पर भर्ती की जाएगी जो ग्रुप A के पद हैं तथा ग्रुप B लेवल पर कार्यालय सहायक (मल्‍टीपर्पस) पदों पर भी भर्ती की जानी है। इच्छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। जो उम्‍मीदवार प्रीलिम्‍स परीक्षा, मेन्‍स और साक्षात्कार पास करेंगे, उन्हें भारत भर के बैंकों में नौकरियों के लिए चुना जाएगा। इस भर्ती के तहत 43 बैंकों ने नौकरियों के लिए अधिसूचना जारी की है। एप्लिकेशन विंडो 1 जुलाई से खुलेगी और 27 जुलाई को बंद होगी।

स्केल II सीनियर मैनेजर पदों के लिए, आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि स्केल II मैनेजर स्तर के पदों के लिए 21 से 32 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। स्केल I असिस्‍टेंट मैनेजर के लिए आयु सीमा 20 से 30 वर्ष है और ऑफिस असिस्‍टेंट के लिए, उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई, 2020 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। ऑफिसर स्‍केल II और III के लिए प्रासंगिक कार्य अनुभव भी आवश्यक है। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ 850 रुपये का शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, शुल्क 175 रुपये है। उम्‍मीदवारों को 27 जुलाई से पहले आवेदन करना होगा इसके बाद प्रीलिम्‍स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होंगे और भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो








Source link