रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती के जरिए जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जुनियर टाइम कीपर, सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर आदि कई पदों पर 35,000 से अधिक पदों पर भर्ती करेगा। बोर्ड पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा CBT-1 का एडमिट कार्ड और शेड्यूल जल्द जारी कर सकता है। एडमिट कार्ड आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in के अलावा अन्य रिजनल वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।

Sarkari Naukri 2020: Check Latest Sarkari Jobs Notification Here

फिलहाल बोर्ड भर्ती परीक्षा आयोजित कराने के लिए कई भर्ती एजेंसियों से सुझाव भी ले रहा है। बोर्ड ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर एक बार फिर दोहराया था कि आरआरबी चेन्नई के कार्यालय में 03 जुलाई 2020 को 11.00 बजे कोरिगेंडम नंबर 5 में प्री-बिड सम्मेलन निर्धारित तिथि के अनुसार होगा। COVID-19 के कारण मौजूदा हालात के मद्देनजर, COVID से संबंधित निर्धारित दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित किए जाने की संभावना है, जैसे सामाजिक दूरी, परीक्षा स्थलों की सफाई, बायोमेट्रिक / फ्रिस्किंग आदि।

MP Board 10th, 12th Result 2020 Date Live Updates: Check Here

RRB NTPC एडमिट कार्ड जारी होने पर, सभी पात्र उम्मीदवारों को ई-कॉल पत्र और उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर विवरण अपलोड करने के लिए एक SMS और ईमेल भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने की आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इससे पहले, रेलवे ने जारी सूचना में बताया है कि अब ऑनलाइन परीक्षा सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों को ध्‍यान में रखकर आयोजित की जाएगी। छात्रों के बीच परीक्षा केन्‍द्र में उचित दूरी होगी और छात्रों को एग्‍जाम के दौरान मास्‍क पहनना भी अनिवार्य होगा।


Source link