Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट आज जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों के लिए रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर मौजूद है। रिजल्‍ट बिहार माध्‍यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी किया गया है तथा इसे चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे भी दिया गया है।

रिजल्‍ट जारी होने के बाद से ही वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो गई है। छात्रों की अधिक संख्‍या के कारण वेबसाइट ओवरलोड हो गई है जिसके कारण वेबसाइट रिस्‍पांस नहीं कर रही है। रिजल्‍ट अन्य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध है मगर छात्रों को ज्‍यादा नंबर में विजिटर्स आ जाने के कारण रिजल्‍ट चेक करने में दिक्‍कत हो रही है।

ऐसी किसी भी समस्‍या से बचने के लिए छात्र अपना रिजल्‍ट SMS के माध्‍यम से भी चेक कर सकते हैं। छात्रों को बोर्ड की तरफ से ही पूरी मार्कशीट मोबाइल पर SMS के रूप में भेज दी जाएगी। अपना रिजल्‍ट SMS पर मंगाने के लिए उम्‍मीदवार BSEB<रोलनंबर> लिखकर 56263 पर भेज दें। रिजल्‍ट मैसेज के माध्‍यम से मोबाइल पर ही आ जाएगा।

बता दें कि 12वीं का रिजल्‍ट बोर्ड पिछले माह ही जारी कर चुका है। इस बार 12वीं और 10वीं का रिजल्‍ट अलग अलग जारी किया गया है जबकि पिछले वर्ष 2019 में दोनो परीक्षाओं के रिजल्‍ट एक साथ ही 31 मार्च 2019 को जारी कर दिए गए थे। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है तथा यदि फिर भी उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन रिजल्‍ट चेक करने में परेशानी होती है तो रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक jansatta.com पर भी उपलब्‍ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link