HBSE 10th Result 2020, BSEH Haryana Board 10th Result 2020: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) जल्द ही 10वीं परीक्षा के परिणाम जारी करने वाला है। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे मई में ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। लेकिन हरियाणा बोर्ड आज कल में परिणामों की घोषणा नहीं करने वाला है, जैसा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है। बोर्ड मूल्यांकन कार्य पूरा होने के साथ, बोर्ड अब परिणाम की घोषणा के लिए अंतिम तैयारी करने की प्रक्रिया में है, जिसके मई-अंत तक घोषित होने की उम्मीद है।

वहीं दूसरी ओर हरियाणा बोर्ड को अभी तक 10वीं के विज्ञान के पेपर को स्थगित करने को लेकर आधिकारिक आदेश नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर गृह मंत्री ने बुधवार को 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर मंजूरी दी है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड 10वीं साइंस का पेपर दोबार आयोजित करा सकता है।

Sarkari Naukri-Result 2020 LIVE Updates: Check Here

बता दें कि, बीएसईएच के सचिव राजीव प्रसाद ने हाल ही में सोशल मीडिया पर रिजल्ट जारी करने को लेकर चल रही फेक न्यूज से बचने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया और कुछ न्यूज वेबसाइट्स पर भी सूचना दी थी कि बीएसईएच 10वीं रिजल्ट 20 मई को घोषित किया जाएगा। जोकि छात्रों के बीच भ्रम पैदा करते हुए थी। इसलिए सचिव ने छात्रों को इस तरह की खबरों से सावधान किया है। छात्र सबसे पहले रिजल्‍ट चेक करने के लिए अपना रोल नंबर नीचे दिए गए फॉर्म में भरकर रजिस्‍टर भी कर सकते हैं।


Source link