कोरोना संक्रमण से उबर रहे चीन में जनजीवन अब धीरे-धीरे सामान्‍य होता नज़र आ रहा है जिसके चलते लॉकडाउन प्रभावित प्रांतों में स्‍कूल भी दोबारा खुलने लगे हैं। कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर चीन में स्‍कूली बच्‍चों को सोशल डिस्‍टेंसिंग कैप पहने बच्‍चों का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद अब लंच में बच्‍चों को खास फोल्‍डेबल केबिन में खाना खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से पॉपुलर हो रहा है।

‘द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट’ द्वारा जारी एक वीडियो में बच्‍चे लंच टाइम में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए खाना खाते नज़र आ रहे हैं। इसके लिए बच्‍चों को खास ट्रांस्‍पैरेंट फोल्‍डेबल केबिन मिले हुए हैं जिनके भीतर रहकर ही बच्‍चों को खाना खाना है। पोस्‍ट में यह भी लिखा है कि बच्‍चों को खाने से पहले इन केबिन्‍स को डिस्‍इंफेक्‍ट भी करना होगा।

कुछ ही घण्‍टे पहले शेयर किए गए इस वीडियो को 6 हजार से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। इसे सोशल मीडिया पर पसंद भी किया जा रहा है। भारत में भी स्‍कूल जल्‍द खुलने वाले हैं जिसके बाद स्‍कूलों में ऐसे नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा।

बता दें कि देश में फिलहाल 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू है तथा स्‍कूलों में 31 मई तक अवकाश है। CBSE बोर्ड 01 जुलाई से बची हुई बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है तथा लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद से ही सभी राज्‍य शिक्षा बोर्ड एक एक कर 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी करने शुरू कर देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link