BSF Head Constable Result 2020, Sarkari Naukri Result 2020: डायरेक्टरेट जनरल बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने हेड कॉन्स्टेबल (RO/ RM) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षाओं के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं। वे उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in तथा bsf.nic.in पर विजिट कर अभी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। Tier III (डिस्क्रिप्टिव लिखित परीक्षा) 02 फरवरी को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के रिजल्‍ट आज जारी किए गए हैं।

वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, “उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत जानकारी के आधार पर प्रोविजनल रिजल्‍ट जारी किया जा रहा है। यदि किसी भी स्तर पर उम्‍मीदवार की दी गई जानकारी में किसी भी प्रकार की विसंगति पाई जाती है, तो ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को रद्द / रद्द कर दिया जाएगा।”

BSF Head Constable Result 2020: रिजल्‍ट चेक करने के स्‍टेप्स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in अथवा bsf.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे Download Result लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: रिजल्‍ट आपको pdf फॉर्मेट में दिखाई देगा।
स्‍टेप 4: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

भर्ती परीक्षा 1,356 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है। हेड कांस्‍टेबल पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से 81,100 रुपये और कांस्‍टेबल के लिए 21,700 रुपये से 69,100 रुपये के वेतनमान पर उम्‍मीदवारों को नौकरी पर रखा जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को कई अन्य लाभ और भत्ते भी मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link