Delhi Transport Corporation Driver Recruitment 2020: दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation, DTC), ने ड्राइवर पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। डीटीसी भर्ती 2020 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2020 या उससे पहले ऑफलाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। दिल्ली सरकार ने फिलहाल एक साल के कांट्रैक्ट के अंतर्गत निकले हैं लेकिन कैंडिडेट का काम अच्छा रहने पर इस टेन्योर को बढ़ाया जा सकता है। आवेदन से जुड़ी जानकारी के लिए डीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://dtc.nic.in/ पर भी विजिट कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक ही होनी चाहिए। इससे अधिक आयु के लोग डीटीसी ड्राइवर भर्ती 2020 के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म और आधिकारिक नोटिफिकेशन: अधिक जानकारी के लिए दिल्ली परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट या इस डायरेक्ट लिंक https://dtc.nic.in/sites/default/files/All-PDF/Driver%20Recruitment%20Form%20%20PDF.pdf पर भी विजिट कर सकते हैं। इस लिंक पर आपको ड्राइवर भर्ती के लिए फॉर्म भी मिल जाएगा। इस फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म को पूर्ण रूप से भरकर सभी निर्धारित कागजातों के साथ जमा कराना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ ये दस्तावेज भी संलग्न करें-
तीन वर्ष पुराना हेवी/ट्रांसपोर्ट चालक लाइसेंस,
10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट,
आधार कार्ड व पैन कार्ड आदि की कॉपियां शामिल हैं।

जानिए कैसे करें आवेदन: एप्लीकेशन फॉर्म और सभी कागजातों को व्यक्तिगत रूप से जमा कराना होगा, जिसके लिए वे दिल्ली परिवहन निगम के इंदरप्रस्थ एस्टेट नई दिल्ली – 110002 स्थित हेड ऑफिस या अपने नजदीकी किसी डीटीसी डिपो में जा सकते हैं। योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र को सभी दस्तावेजों की फोटोस्टेट कॉपी के साथ सभी कार्य दिवसों (शनिवार, रविवार, छुट्टियों को छोड़कर) पर सुबह 10:00 बजे से दिल्ली परिवहन निगम, आईपी एस्टेट नई दिल्ली में 30 जून तक जमा करें। 2020. वह व्यक्ति जो पहले अनुबंध में डीटीसी में संविदा चालक के रूप में जुड़ा हुआ था, लेकिन किसी भी कारण से डीटीसी द्वारा ब्लैक-लिस्टेड / समाप्त कर दिया गया था, जिसे लागू करने की आवश्यकता नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link