Coronavirus Outbreak in India Jobs: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है और भारत भी इससे अछूता नहीं है। इसका सीधा असर अब नौकरीपेशा लोगों की जिंदगी पर पड़ने लगा है। यह असर सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह की नौकरी करने वाले लोगों पर हो रहा है। केंद्र सरकार ने सांसदों की सैलरी में कटौती कर दी है। इसके अलावा सांसदों को मिलने वाली सांसद निधि को भी रोक दिया गया है। ऐसा ही कदम उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड की राज्य सरकारों ने भी उठाया है। इन राज्यों में भी सांसदों की सैलरी में कटौती की गई है और विधायक निधि फंड को रोकने का फैसला किया गया है।

Sarkari Naukri-Result 2020 LIVE Updates: Check Here

वहीं तेलंगाना राज्य में भी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती का ऐलान किया गया है। राज्य में सरकारी कर्मचारियों की सैलरी 75 फीसदी तक काट ली जाएगी। तेलंगाना में ऐसा नहीं है कि केवल सरकारी कर्मचारियों की ही सैलरी काटी गई है। इनके साथ ही कॉन्ट्रेक्ट पर काम करने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों की सैलरी भी 10 फीसदी काटी जानी है। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी को लेकर एक बदलाव किया गया कि उनकी सैलरी को दो बार में देना तय किया गया। कर्मचारियों की मार्च की सैलरी 2 बार में आनी तय हुई।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Coronavirus Outbreak:


Source link