Sarkari Naukri Result 2020: वैश्विक महामारी COVID19 के चलते भारत में लॉकडाउन लागू है। इस दौरान सभी शैक्षणिक संस्‍थान और अधिकांश सरकारी दफ्तर बंद हैं जिसके कारण पहले से जारी सरकारी नौकरियों के लिए उम्‍मीदवार तय समय में आवेदन नहीं कर सके। छात्रों की इसी परेशानी को देखते हुए विभागों ने आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। वे सभी उम्‍मीदवार जो आवेदन करने के पात्र हैं तथा इच्‍छुक हैं, वे जल्‍द ऑनलाइन माध्‍यम से अपना आवेदन करें। देखें किन नौकरियों के लिए आवेदन की अ‍वधि बढ़ी है।

– असम पुलिस ने जूनियर असिस्‍टेंट तथा स्‍टेनोग्राफर के 204 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब आगे बढ़ाकर 04 मई कर दी है। इस भर्ती के लिए उम्‍मीदवार ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं।
– हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड में ग्रेजुएट तथा डिप्‍लोमा अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी हैं। कुल 169 पदों पर भर्ती के लिए अब आवेदन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल कर दी गई है।
– उत्‍तर प्रदेश राज्‍य विद्युत उत्‍पादन निगम लिमिटेड में स्‍टाफ नर्स, टेक्‍नीशियन आदि पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। कुल 353 रिक्‍त पद इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरे जाने हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 06 मई 2020 है।
– प‍श्चिम बंगाल को-ऑपरेटिव सर्विस कमीशन ने भी बैंकिंग भर्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। क्‍लर्क, बैंक असिस्‍टेंट आदि के 56 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 30 अप्रैल 2020 है।
– इंडिया पोस्‍ट ने स्‍टाफ कार ड्राइवर के 14 पदों पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन की विंडो 04 मई तक के लिए खोल दी है।
– दिल्‍ली डेवलेपमेंट अथॉरिटीज़ में स्‍टेनोग्राफर, माली, असिस्‍टेंट समेत कुल 629 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाकर 30 अप्रैल 2020 कर दी है।
– तेलंगाना लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग मैनेजर भर्ती के लिए एप्लिकेशन विंडो 30 अप्रैल तक के लिए खोल दी है। कुल 93 पदों पर भर्ती की जानी है।
– कर्नाटक स्‍टेट रोड ट्रांस्‍पोर्ट कॉपोरेशन ने ड्राइवर/कंडक्‍टर भर्ती के लिए एप्लिकेशन विंडो 20 अप्रैल तक के लिए खोल दी है। 10वीं पास उम्‍मीदवार 3745 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डीटेल्‍ड नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इनके अतिरिक्‍त भी कई अन्‍य विभागों ने भर्ती की अवधि बढ़ाई है। कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथि भी आगे बढ़ाकर 14 अप्रैल के बाद कर दी गई है। अधिकांश विभागों ने परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा नहीं की है क्‍योंकि लॉकडाउन खत्‍म होने के संकेत फिलहाल कम ही नज़र आ रहे हैं। यह सभी तथा देशभर में जारी अन्‍य सरकारी नौकरियों के ताजा अपडेट्स देखते रहने के लिए उम्‍मीदवार jansatta.com देखते रहें।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link