Haryana Board BSEH 10th Result 2020: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) ने फैसला किया है कि वह 17 मार्च तक आयोजित की गई परीक्षाओं के आधार पर ही कक्षा 10 के रिजल्‍ट घोषित करेगा। हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा 17 मार्च तक आयोजित की गई थीं, जिसके बाद कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन किए जाने के बाद से परीक्षाएं स्‍थगित हैं।

बोर्ड ने अब लंबित परीक्षाओं का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा, “बोर्ड केवल साइंस का पेपर कराएगा, लेकिन स्थिति का ध्यान रखते हुए अन्य विषयों की परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। यदि कोई छात्र किसी भी पेपर में उपस्थित होना चाहता है तो उसे बोर्ड को इस संबंध में लिखित आवेदन भेजना होगा। बोर्ड स्थिति के आधार पर परीक्षा आयोजित करने पर विचार करेगा।”

बोर्ड जल्द ही कक्षा 12 परीक्षा के संबंध में निर्णय लेगा। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि कक्षा 10, 12 के पेपर एक साथ आयोजित किए जाएंगे, और तारीखों की घोषणा लॉकडाउन खुलने के बाद की जाएगी। इस वर्ष बोर्ड परीक्षा के लिए 7,41,460 उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं। इनमें से 3,61,329 माध्यमिक परीक्षा के लिए जबकि 2,32,157 वरिष्ठ माध्यमिक के लिए उपस्थित हुए हैं।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) 9वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट 19 अप्रैल, 2020 तक घोषित करेगा। जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। बोर्ड ने सलाह दी है कि परीक्षा रिजल्‍ट से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए छात्र केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी जानकारी पर ही भरोसा करें।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link