Coronavirus in India: देशभर में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 31 मार्च को समाप्त होने जा रही ICSE (कक्षा 10), ISC (कक्षा 12) की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। CISCE ने एक विज्ञप्ति में कहा कि छात्रों और शिक्षकों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए, 19 मार्च से 31 मार्च 2020 के बीच होने वाली सभी ICSE और ISC परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

ICSE परीक्षा 30 मार्च को संपन्न होने वाली थी, जबकि ISC कक्षा 12 की परीक्षा 31 मार्च 2020 को। काउंसिल की विज्ञप्ति में कहा गया है कि काउंसिल आगे की स्थिति का जायज़ा लेगी तथा परीक्षा की नई तारीखों के बारे में जल्‍द जानकारी जारी की जाएगी।

इस बीच, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश के बाद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 19 से 31 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसमें पूर्वोत्तर दिल्ली में हाल के दंगों से प्रभावित छात्रों के लिए फिर से परीक्षा शामिल है। सीबीएसई ने “स्थिति का पुनर्मूल्यांकन” के बाद महीने के अंत तक संशोधित परीक्षा अनुसूची जारी करने की घोषणा की है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE मेन परीक्षा को भी स्‍थगित कर दिया है। परीक्षाएं 5, 7, 8 और 9 अप्रैल, 2020 से शुरू होनी थीं। वहीं उत्‍तर प्रदेश में प्राइमरी स्‍कूलों के कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को बगैर परीक्षा के पास करने का फैसला भी लिया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link