Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्‍यान में रखते हुए श्रीनगर के सभी शैक्षणिक संस्‍थान, स्‍टेडियम तथा स्‍पोर्ट्स क्‍लब कल गुरुवार से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। बुधवार को श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने कहा कि यह आदेश एक एहतियाती उपाय है और इससे श्रीनगर नगर निगम (SMC) को स्कूलों और कॉलेजों को स्टरलाइज़ और सेनिटाइज़ करने के लिए जरूरी समय भी मिलेगा।

उन्होंने कहा, “वैधानिक प्रावधानों के एक विशेष सेट के तहत, SMC ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, सार्वजनिक क्लबों, स्पोर्ट्स क्लबों, इनडोर और ओपन स्टेडियमों को बंद करने का आदेश दिया है। श्रीनगर शहर में कोचिंग सेंटर अगले आदेश तक बंद रहेंगे।” यह आदेश एक विशेष आपातकालीन प्रस्ताव जे-के-नगर निगम अधिनियम, 2000 के तहत सर्वसम्मति से पारित होने के बाद आया है।

महापौर ने नगर निगम के एक आपातकालीन सत्र की अध्यक्षता की, जिसमें सर्वसम्मति से जम्मू और कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर को कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह से तैयार, सतर्क और सुरक्षित रखने के लिए आपातकालीन उपायों को अपनाने को मंजूरी दी गई।

महापौर ने कहा कि निगम 1,000 क्‍वारेंटाइन बॉडी किट और छिड़काव मशीनें खरीदी जाएंगी और सभी सार्वजनिक और निजी अस्पतालों को भी सेनिटेशन मोड में लाया जाएगा। निगम ने अपनी सीमा के भीतर सभी स्‍पोर्ट्स इवेंट्स को रद्द करने और तत्काल प्रभाव से साप्ताहिक बाजारों सहित बाजारों को बंद करने का आदेश दिया है।

एक अन्‍य एडवाइजरी भी जारी की गई है जिसमें लोगों को सड़क किनारे खाने-पीने की चीज़ें और कपड़ों की खरीदारी करने से सख्‍त तौर पर मना किया गया है। उन्होंने कहा कि ये निर्देश नोवल कोरोनवायरस की गंभीरता के कारण आवश्यक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link