CBSE Board Re-Exam Dates 2020: बीते माह उत्‍तरी दिल्‍ली में भड़की हिंसा के चलते CBSE बोर्ड की परीक्षाएं कोर्ट के आदेश के चलते स्‍थगित कर दी गई थीं। बोर्ड ने इस संबंध में अर्जेन्‍ट नोटिस जारी कर छात्रों के लिए मार्च/अप्रैल में आयोजित होने जा रही परीक्षाओं की तिथियों की जानकारी दी है। हिंसा प्रभावित इलाकों में पड़े एग्‍जाम सेंटर्स में जिन छात्रों की परीक्षाएं थीं, उन्‍हें भी अब नई तिथियों पर परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

बोर्ड ने जारी नोटिस में नया एग्‍जाम शिड्यूल भी जारी किया है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षाएं 31 मार्च एवं 01, 04, 07 तथा 08 अप्रैल को आयोजित की जाएंगी। नई परीक्षा तिथियों की पूरी जानकारी उम्‍मीदवार यहां देखें।

यह परीक्षाएं 29 फरवरी से 02 मार्च के बीच रद्द की गई थीं। इस दौरान राज्‍य में फैली हिंसा के मद्देनजर बोर्ड ने परीक्षा स्‍थगित करने का फैसला लिया था। अब परीक्षा की तिथियों पर फैसला करने के बाद बोर्ड ने यह नोटिस जारी किया है। इन परीक्षाओं में वे सभी उम्‍मीदवार शामिल हो सकेंगे जो हिंसा प्रभावित इलाकों में रहने के कारण अथवा इन इलाकों में एग्‍जाम सेंटर पड़ने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link